देवर से अवैध संबंधों के चलते कराई पति की हत्या

285

खेरड़ी गांव में एक महिला के अपने देवर से अवैध संबंध बन गए। पति इसमें रोड़ा बना तो उसने देवर व उसके एक दोस्त के साथ मिलकर पति को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने संजय की पत्नी और भाई को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया है। तीसरा आरोपित फरार चल रहा है।

पिछले सप्ताह खेरड़ी गांव निवासी संजय का शव गांव के बाहर झाड़ियों में पड़ा मिला था। उसके शरीर पर चोट के निशान थे। पुलिस तभी से इस मामले की गहनता से जांच कर रही थी। कलानौर थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह के मुताबिक जांच में सामने आया कि हत्याकांड में संजय की पत्नी सुमन, छोटा भाई सुनील और एक अन्य व्यक्ति शामिल रहा है। पुलिस ने सुमन और सुनील को गिरफ्तार कर सख्ती से पूछताछ की। दोनों ने हत्याकांड को अंजाम देना स्वीकार किया।

पुलिस के अनुसार, सुमन और सुनील के बीच अवैध संबंध थे। इसके चलते उन्होंने संजय को रास्ते से हटाने की योजना बनाई। इस योजना में सुनील ने अपने साथी चरखी दादरी निवासी दीपक को भी शामिल कर लिया। योजनाबद्ध तरीके से सुनील और दीपक दो दिसंबर को संजय को गांव के बाहर ले गए। वहां पहले उसके मुंह पर वार किया गया और फिर सिर पर डंडे से वार कर हत्या कर दी। आरोपितों ने शव को वहीं पर झाड़ियों में फेंक दिया था।

पुलिस ने दोनों आरोपितों को कोर्ट में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया है। फरार चल रहे तीसरे आरोपित दीपक की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है। गुमराह करने के लिए कराई झूठी गुमशुदगी दर्ज दो दिसंबर को संजय की हत्या करने के बाद आरोपितों ने लोगों को दिखाने के लिए उसकी तलाश शुरू कर दी।

इसके बाद सुमन ने ही कलानौर थाने में चार दिसंबर को उसकी गुमशुदगी दर्ज करा दी। उसमें बताया कि संजय घर से कहीं चला गया है। उसकी तलाश की जाए। पुलिस अपने स्तर से संजय की तलाश में जुटी थी, लेकिन जब संजय का शव बरामद हुआ तब पुलिस के शक की सुई परिजनों की तरफ घूम गई। जांच पड़ताल के बाद तब हत्याकांड का खुलासा हुआ।