चंडीगढ़ के इस ऑटो वाले ने शहादत का बदला लेने को किया ऐसा प्रण

437

पुलवामा हमले (Pulwama Terror Attack) की निंदा पूरा देश कर रहा है, लेकिन चंडीगढ़ के एक ऑटो ड्राइवर ने शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए अनोखा प्रण लिया है। उसने प्रण किया है कि भारतीय जवानों की शहादत का बदला जिस दिन भारत सरकार लेगी उसी दिन से एक महीने के लिए वह ऑटो में सवारियां फ्री में बैठाएगा।

यह संकल्प मौलीजागरां निवासी ऑटो चालक अनिल कुमार ने लिया है। पुलवामा घटना के बाद उसने स्पेशल पोस्टर बनवाया और उस पर अपना संकल्प लिखा। पोस्टर में अनिल ने लिखा है कि जिस दिन शहादत का बदला लिया जाएगा उसी दिन से हमारा ऑटो एक महीने के लिए चंडीगढ़ में फ्री चलेगा। किसी भी सवारी से कोई पैसा नहीं लिया जाएगा।

अनिल कुमार ने कहा कि उरी, पठानकोट और पुलवामा में तीन बार हमले हो चुके हैं। यदि उरी की बात करें तो 18 शहादतें थी, लेकिन इस बार तो 44 तक पहुंच गए। आखिर अब चौथे अटैक का इंतजार क्यों किया जा रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से अपील है कि इस बार कुछ ऐसा होना चाहिए कि इस प्रकार के हमले करने के बारे में कोई देश सोच भी न सके। अनिल ने कहा कि यदि अभी पाकिस्तान पर कंट्रोल नहीं किया गया तो शायद बहुत ज्यादा देर हो जाएगी। इस समय देश के हर नागरिक का खून खौल रहा है। जब तक पाकिस्तान को सबक नहीं सिखाया जाता उस समय तक किसी को शांति नहीं मिलेगी।

अनिल ने बताया कि इस हमले के बाद एक और फैसला लिया है जिसमें वह देश के सैनिकों को फ्री में सर्विस देंगे। शहर के किसी भी बस स्टैंड या फिर रेलवे स्टेशन से सैनिक आॅटो में सफर करता है तो वह फ्री कराया जाएगा। किसी भी सैनिक से सफर की कोई कीमत वसूल नहीं की जाएगी। इसके अलावा भी यदि सैनिकों की कोई सहायता मैं कर सकूं तो भी फ्री में करूंगा।