चंडीगढ़ में ऑक्सीजन की कमी नहीं, शहर के तीन अस्पतालों में गैस प्लांट लगाए गए कहा एडवाइजर ने 

237

चंडीगढ़ में आज एक और कोविड केयर सेंटर को खोल दिया गया है। प्रशासन की ओर से शहर की संस्थाओं से कोविड मरीजों की सहायता करने और शहर के अस्पतालों पर मरीजों का बोझ कम करने के लिए कोविड केयर सेंटर खोलने की अपील की गई थी। इसी के तहत अरबिंदो स्कूल सेक्टर-27 में एक सेंटर बनाया गया है, जहां पर 25 मरीजों को भर्ती किया जा सकेगा और उनकी देखभाल की जा सकेगी।
जहां पर उनके खाने से लेकर पूरे मेडिकल चेक up तक का ख्याल संस्था द्वारा ही रखा जाएगा।

इस सेंटर का उद्घाटन करने पहुंचे प्रशासक के एडवाइजर मनोज परिदा ने कहा कि इस तरह के कोविड केयर सेंटरों की आज सख्त जरूरत है। वह पंजाब हरियाणा और चंडीगढ़ की सभी सामाजिक संस्थाओं की तारीफ करते हैं कि जो इतने कम समय मे मदद को आगे आये।

आपको बता दें कि शहर में इससे पहले श्री गुरु ग्रंथ साहिब सोसायटी की ओर से सेक्टर-23 के बाल भवन में 50 बेड का कोविड केयर सेंटर खोला गया था जहां पर 40 बेड पर ऑक्सीजन गैस मरीजों के लिए उपलब्ध है। इसके अलावा सेना की ओर से पंजाब यूनिवर्सिटी के इंटरनेशनल हॉस्टल में 100 बेड का कोविड सेंटर बनाया गया। सेना की ओर से यह सेंटर केवल तीन दिनों में तैयार कर दिया गया था। और भारत विकास परिषद की ओर से भी शहर में कोविड केयर सेंटर बनाया गया है।