कठुआ जनपद के बिलावर क्षेत्र में शिक्षाविदों द्वारा क्रिसमस त्योहार मनाया गया।

304


कठुआ जनपद के बिलावर क्षेत्र में शिक्षाविदों द्वारा क्रिसमस त्योहार मनाया गया।

स्कूल शिक्षा निदेशालय, जम्मू जिस तरह से आधुनिक शिक्षा नीति को पूर्णतः आगे बढ़ा रहा है और साथ ही साथ जम्मू संभाग के सभी जनपद भी इस कड़ी को आगे बढ़ाते जा रहें है।
कठुआ के माननीय मुख्य शिक्षा अधिकारी जी का तो सदैव यही प्रयास रहता है।
तो आज ईसाई धर्म का प्रसिद्ध त्योहार क्रिसमस जो प्रत्येक वर्ष २५ दिसंबर को विश्वभर में पूर्ण उल्लास के साथ मनाया जाता है , बिलावर क्षेत्र में भी धूमधाम से मनाया गया । महामारी के कारण इसे ऑनलाइन ढंग से मनाया गया। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण बिलावर की चर्च का सीधा प्रसारण था और चर्च के अंदर के सुंदर दृश्यों का प्रभावी वर्णन कार्यक्रम की विशेष अतिथि प्रियंका जी ने किया। कार्यक्रम के आयोजन में शिक्षा विभाग ने पूरा जोश दिखाया।
बिलावर की माननीय जेड. ई. ओ. श्रीमती कंचन बाला जी,जनपद संसाधन समूह के अध्यक्ष श्री पावन विवेक जी, सांस्कृतिक इकाई कठुआ की अध्यक्षा मोनिका खोसला जी,हायर सेकेण्डरी स्कूल, परनाला की प्राचार्या श्रीमती कमलेश भगत जी, सतिंदर गुप्ता लेक्चरर, परनाला और बहुत से शिक्षक तथा अन्य अतिथि भी उपस्थित थे।
सतिंदर गुप्ता जी लेक्चरर ,परनाला ने पूरे कार्यक्रम को प्रबंधित और आयोजित करवाया। बिलावर के क्षेत्रीय शिक्षा अधिकारी जी ने अपना पूरा सहयोग प्रदान किया।
शिक्षा विभाग किसी भी तरह किसी भी अवसर को गंवाना नहीं चाहता जिससे कि बच्चों को कोई न कोई मौलिक संदेश मिल पाए और आज का पावन दिन भी ऐसी ही शिक्षाओं से भरा है।प्रभु यीशु मसीह जी की शिक्षाओं पर भी प्रकाश डाला गया।
अंत में सभी को क्रिसमस की शुभकामनाएं भी दी गईं।