मोहाली में 2 ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर शुरू, टीकाकरण करवाने के लिए पंजीकरण की जरूरत नहीं

107

मोहाली जिला प्रशासन की ओर से कोविड वैक्सीनेशन में तेजी लाने के लिए दो ड्राइव थ्रू टीकाकरण केंद्रों की शुरूआत बुधवार से की गई है। इन केंद्रों पर टीकाकरण करवाने आने वालों को किसी तरह के पंजीकरण की जरूरत नहीं है। व्यक्ति अपने कार में बैठ कर आराम से टीका लगवा सकता है। प्रशासन की ओर से एक केंद्र मोहाली स्पोट्र्स कांप्लेक्स और और दूसरा सेंटर न्यू चंडीगढ़ में बनाया गया है। सुबह 10 से 4 बजे तक लोग टीका लगवा सकते है।

ड्राइव थ्रू पर टीकाकरण करवाने जाने वालों के लिए नाम,जन्म तिथि / आयु, मोबाइल नंबर और एक आईडी कार्ड सहित विवरणों को साथ लेना होगा। कार में टीकाकरण के बाद, टीकाकरण वाले व्यक्ति को निर्धारित चिह्नित पार्किंग क्षेत्र में अपनी कार में कुछ देर इंतजार करना होगा,बस चंद मिनट इंतजार के बाद वापिस आ सकते है। सेंटर में मजूद डॉ रवनीत कौर ने कहा कि कोविड से बचाव के लिए टीकाकरण भी जरूरी है। टीकाकरण के लिए लोगों को कठिनाई का सामना न करना पड़े। इस लिए लोगों को बेहतर सुविधाएं मिले इसकी पूरी कोशिश प्रशासन की ओर से की जा रही है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि जिले के ज्यादा से ज्यादा लोगों की वैक्सीनेशन हो सके और कोरोना को आगे फैलने से रोका जा सके।  

वहीं लोगों की ओर से प्रशासन की ओर से शुरू की गई इस योजना की तारीफ की गई। टीका लगाने के लिए पहुंचे गायक गिल सिंह ने कहा कि प्रशासन की ओर से ये बेहतर कदम उठाया गया है। इससे लोगों का समय बचेगा। वहीं टीकाकरण सेंटरों पर भी भीड़ कम होगी। टीका लगवाने आए लखविंदर ने कहा कि प्रशासन को चाहिए कि वे इस तरह के ड्राइव थ्रू अन्य जगह पर भी खोले ताकि लोगों को राहत मिले।