चंडीगढ़ में रोड सेफ्टी के ऊपर एक पैनल डिस्कशन रखा गया

493

देश में लगातार बढ़ रहे सड़क हादसों को देखते हुए चंडीगढ़ में रोड सेफ्टी के ऊपर एक पैनल डिस्कशन रखा गया जिसमें चंडीगढ़ के सांसद किरण खेर ने भाग लिया और लोगों ट्रैफिक नियमों की पालना करने का आग्रह किया।
इस पैनल डिस्कशन में बताया गया कि हाल ही के सरकारी आंकड़ों में भारत में सड़क सुरक्षा की दयनीय स्थिति है जहां भारत में हर 4 मिनट में एक सड़क दुर्घटना के चौंकाने वाले आंकड़े पेश किए गए 1 साल में 145 000 से अधिक मतों के साथ दुनिया में होने वाली सड़क दुर्घटनाओं की 12.5 प्रतिशत दुर्घटनाएं भारत में होती है यूनाइटेड नेशंस के आंकड़ों के अनुसार भारत में हर साल सड़क दुर्घटनाओं में 58 बिलियन लोग मौत का शिकार हो जाते हैं।
चंडीगढ़ के सांसद किरण खेर ने कहा कि जिस तरह से लगातार एक्सीडेंट्स बढ़ रहे हैं उसको देखते हुए उन्होंने दिसंबर 2014 में गुड्स smaratian लॉ लेकर आए थे जिसमें जब कभी एक्सीडेंट होता था तो अक्सर लोग उसे दूर रहते थे कि उन्हें कहीं गवाही नहीं देनी पड़े और वह किसी मुसीबत में ना फंस जाए वही इस लौ के आने से यह साफ किया गया था कि जो लोग किसी की जान बचाएंगे उन्हें किसी भी तरह की कोई सवाल जवाब नहीं देने होंगे और पैनल डिस्कशन में उसे भी हिस्सा बनाया गया जिससे लोगों को इस लो के बारे में ज्यादा जानकारी मिल रही है। सांसद किरण खेर ने कहा कि यदि सभी लॉ को माने ड्रिंक एंड ड्राइव ना करें ट्रैफिक नियमों का पालन करें तो एक्सीडेंट नहीं होंगे। इसलिए सरकार के साथ-साथ आम जनता को भी जागरुक होने की जरूरत है कि आराम से चलाएं और अपनी जिंदगी का और दूसरे की जिंदगी का ख्याल भी रखें।