मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद सहमा मुख्तार अंसारी, तीन दिन से बैरक से नहीं निकला बाहर

378
file photo

बागपत जेल में माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की जेल में हत्या के तीन दिन बाद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के परिवार ने भी उनकी सुरक्षा की मांग की है। सूत्रों के अनुसार, खतरे को देखते हुए बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी पिछले तीन दिन से अपनी बैरक से बाहर नहीं आया है। बता दें कि बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या में कथित रूप से शामिल होने के आरोप में मुख्तार अंसारी बांदा जेल में बंद है।

उनके भाई और पूर्व सांसद अफजल अंसारी ने कहा, ‘यहां उसके मारे जाने की आशंका है। हालांकि जब न्यायिक हिरासत में रहे एक शख्स की जेल में हत्या कर दी गई तो ऐसे में सवाल है कि सरकार कर क्या रही है? वह अभी तक यह स्पष्ट करने में समर्थ नहीं है कि मुन्ना बजरंगी के साथ क्या हुआ?

जेल में मुख्तार की सुरक्षा कड़ी
इसी साल जनवरी में मुख्तार अंसारी को जेल में दिल का दौरा पड़ा था, उस समय भी उसके परिवार ने इसी तरह का संदेह जाहिर किया था। यह घटना तब हुई थी जब उसकी पत्नी उससे मिलने बांदा जेल गई थी। दोनों ने चाय पीने के बाद सीने में दर्द की शिकायत की जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

दूसरी ओर जेल प्रशासन का कहना है कि उन्होंने मुख्तार की थर्ड लेवल सुरक्षा व्यवस्था की गई है। बांदा कारागार के जेलर वीएस त्रिपाठी ने बताया कि बागपत जेल में सोमवार को अपने मुन्ना की हत्या से यहां की जेल की बैरक संख्या-15 और 16 में बंद बाहुबली बीएसपी विधायक मुख्तार अंसारी काफी सहमा हुआ है। वह तीन दिन से अपनी बैरक से बाहर नहीं निकला और न ही किसी से मुलाकात की इच्छा जताई है।