महिला के लिए सीट छोडऩे को कहा तो छात्र ने कंडक्टर को मारा चाकू

233

लुधियाना से चंडीगढ़ आ रही पी.आर.टी.सी. बस के कंडक्टर पर घडुंआं यूनिवर्सिटी के एक छात्र ने चाकू से हमला कर दिया। कंडक्टर ने उसे लेडीज सवारियों के लिए सीट छोडऩे को कहा था। हमले में बस कंडक्टर रुपिंदर सिंह जख्मी हुआ है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर युवक को हिरासत में ले लिया है और उसके परिजनों को भी सूचित कर दिया है।

लुधियाना निवासी रणजीत कुमार यूनिवर्सिटी में होटल मैनेजमैंट का कोर्स कर रहा है। वीरवार दोपहर को वह लुधियाना से यूनिवर्सिटी की ओर आ रहा था। बस जब समराला पहुंची तो वहां से कुछ लेडीज सवारियां बस में चढ़ गईं। कंडक्टर ने रणजीत को लेडीज सवारियों के लिए सीट छोडऩे को कह दिया। इस पर युवक ने कहा कि वह भी टिकट लेकर ही बस में चढ़ा है और वह सीट नहीं छोड़ेगा। दोनों में बहस हो गई।

जैसे ही बस घडुंआं यूनिवर्सिटी के गेट के सामने आकर रुकी तो पहले से ही तैयारी करके बैठे रणजीत कुमार ने बस कंडक्टर को बस से नीचे उतार लिया। थोड़ी सी बात करते ही उसने जेब से चाकू निकालकर कंडक्टर के सिर पर हमला कर दिया। कंडक्टर ने बचाव की कोशिश की तो चाकू उसके चेहरे पर जा लगा।

हमले के बाद भड़के बस कर्मचारियों ने चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के सामने बसें खड़ी कर जाम लगा दिया। करीब पौने 2 घंटे बस ड्राइवरों ने नैशनल हाईवे-95 पर जाम लगाकर धरना दिया। उन्होंने मांग की कि विद्यार्थी पर कार्रवाई की जाए। इसके बाद उक्त विद्यार्थी को पुलिस थाने ले गई, तब जाकर जाम खुला।

युवक से जब पुलिस ने पूछताछ की तो उसने कहा कि जब समराला में लेडीज सवारियों को बिठाने की बात हुई तो उस समय बहस के दौरान कंडक्टर ने उससे धक्कामुक्की की और उसे थप्पड़ मार दिया, जिसका बदला उसने अपनी यूनिवर्सिटी के सामने आकर लिया।