मुख्यमंत्री ने पलवल में की अनेक विकास कार्यों की घोषणा

412
Haryana Chief Minister Manohar Lal Khattar

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पलवल के होडल विधानसभा में एक जनसभा को संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने जनसभा में 17 नये कार्यों की घोषणा की और शहर व गांव के विकास के लिए 15 करोड रूपये देने का आश्वासन दिया।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल रविवार को पलवल के होडल मंडी में पहुचे। यहां उन्होंने विकास कार्यों की झड़ी लगा दी। यहां एक जनसभा को सबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने कहा कि जनता विधायकों को विधानसभा में अच्छे कार्यो के लिए भेजती है लेकिन जब विधायक ही वंहा मर्यादा तोडने लगे तो वह अशोभनीय है। उन्होंने कहा कि एक साल बाद फिर से चुनाव होना है और लोगों को अपना प्रतिनिधी चुनने का फिर मौका मिलेगा। ऐसे में लोगो को सोच-समझकर अपना प्रतिनिध चुनना होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बस अड्डे को शहर से बाहर बना कर उसके स्थान पर पार्क बनाने की शहरवासियों की मांग को भी मंज़ूरी दे दी गई है। उन्होंने कहा की हमने नौजवानो के लिए चार स्टेडियम भी मंज़ूर किये हैं। मुख्यमंत्री ने शुगर ‌मिल की क्षमता को भी बढाने का भी आश्वासन दिया। इसके अलावा उन्होंने डिस्पेंसरी और अस्पताल का निर्माण, स्कूलों का विकास, सड़कों के निर्माण जैसी घोषणाएं भी की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार सबका साथ सबका विकास लेकर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि पूर्व में उन्होंने कालेज बनाने की घोषणा की थी लेकिन जमीन नही मिल पाने के कारण वह मांग पूरी नही हुई। अब बडौली में जमीन मिल जाने पर कालेज बनाया जायेगा।

उन्होंने बताया कि देश में आयुष्मान भारत योजना भी अभी हाल ही में प्रधानमन्त्री ने शुरू की है। इस योजना से देश भर में करीब 55 करोड़ लोगों को लाभ मिलेगा। इस योजना के तहत प्रदेश में क्रियान्वयन में केंद्र एवं राज्य सरकार का 60: 40 की दर से अंशदान होगा। उन्हें बताया गया कि प्रदेश में इस योजना का लाभ सामाजिक आर्थिक जातिगणना के अंतर्गत आने वाले लाभार्थियो को मिलेगा। इस योजना के तहत हर परिवार को 5 लाख का सालाना बीमा दिया जायेगा। जिसकी मदद से छोटे और बड़े सभी तरह के अस्पतालों में इलाज करवाया जा सकेगा।